ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Tips) और वैदिक मान्यताओं के अनुसार ग्रह कुछ समय में अपनी राशि बदलते रहते है जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. यही नहीं इस दौरान व्यक्ति के जीवन में कई बुरे और अच्छे प्रभाव भी दिखते है इस बार 31 दिसम्बर को गुरु या बृहस्पति वक्री हो रहा है गुरु या बृहस्पति का वक्री होना एक ग्रह के चक्रवर्ती होने की ओर इशारा कर सकता है, और इसका असर विभिन्न राशियों पर भिन्न तरीके से पड़ता है।

गुरु या बृहस्पति वक्री के समय, इसका असर बढ़ जाता है, जो कुछ राशियों के लिए धन, वैभव, समृद्धि, और भौतिक सुखों की प्राप्ति को प्रोत्साहित कर सकता है।आइये जानते है इस दौरान किन 3 राशियों को जमकर पैसा मिलेगा:

मेष राशि

नये वर्ष में मेष राशि वालों पर गुरु का विशेष आशीर्वाद रहेगा. इस राशि के जातकों के सम्मान, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जिन लोगों का अभी तक विवाह नहीं हुआ है उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. वहीं कुछ लोगों को धन लाभ भी हो सकता है. घर में कोई नयी खुशखबरी मिलेगी, नौकरी करने वालों के लिए प्रमोशन के योग है और बिजनेस करने वालों को मुनाफा मिलेगा.

ये भी पढ़े: Vastu Tips: वास्तु के अनुसार भूलकर भी घर में न लगाएं यह फोटो वरना… पानी की तरह बहेगा पैसा!

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए साल 2024 में करियर और कारोबार में सफलता की संभावना है, और गुरु ग्रह का भाग्य में मार्गी होना इनके लिए एक बड़ा फायदा हो सकता है।

इन जातकों की आय में सुधार हो सकता है। यात्रा का संयोग बन सकता है, जो उन्हें नई अनुभवों और ज्ञान की ओर ले जा सकता है। इसके अलावा, उन्हें अपने बच्चों के तरफ से शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जो उनके परिवार में आने वाले सुख को बढ़ा सकता है। रिसर्च क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए भी यह साल लाभकारी साबित हो सकता है, और उन्हें अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करने का मौका मिल सकता है।

धनु राशि

इस वर्ष में धनु राशि के जातकों की संतान के लिए तरक्की के रास्ते बनेंगें.इस राशि के जातकों के लिए यह साल शादी होने के लिए शुभ है. इस राशि के जातक 2024 में गाड़ी या प्रॉपर्टी खरीदेंगें. इस जाति के लोगों को हर सुख-सुविधाएँ मिलेगी.

LATEST POSTS:-

आशीष राज Purvanchal Live के फॉउन्डिंग मेंबर और डायरेक्टर है, ये पिछले 7 सालों से पत्रकारिता के छेत्र में कार्यरत हैं। मूलरूप से गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ डिजिटल...