जिलेवार खबरें

बृजमनगंज थाना क्षेत्र में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ ईदमिलादुन्नबी का जुलूस

मुनीर आलम, महाराजगंज ।


आज के ही दिन पैदा हुये थे हजरत मुहम्मद
स्थानीय उपनगर के बृजमनगंज में मदरसा गोसुल उलूम ने मदरसे से सुबह 9 बजे अपना जलूस लेकर पूरे कस्बे में तथा कलवारगढ़,अमाकोट,कोल्हुई बैरियर चौराहे से होते हुए मदरसा गौसुल उलूम पर शांति पूर्वक पहुंचा।जिसमे मदरसे के मौलाना जनाब सादिक रजा ने बताया की हजरत मुहम्मद साहब दुनिया के लिए रहमत और रोशनी बनाकर भेजा गया।

वह अल्लाह के आखरी नबी हैं।उनके पैदाइश के समय अरब में जुल्म और अत्याचार का। शिकार था। लड़की का पैदा होना बुरा माना जाता था।

इसी समय में बारह रबीउव्वल को हजरत बअब्दुल्ला के घर हजरत मुहम्मद की पैदाइश हुई। रबीउव्वल हिजरी के कैलेण्डर का तीसरा और खास महीना है।इस महीने को ईद मिलादुन्नबी के नाम से जाना जाता है।ईद यानी ख़ुशी और मिलाद यानी पैदाइश।

मुहम्मद साहब को नबूवत अता कर दुनिया को सही रास्ते पे लाने के लिए सौंपा गया। उन्होंने कहा अल्लाह एक है।उनका कोई रूप रंग नहीं है।वह सबकी सुनता है।लोगों ने इसका विरोध किया।और उनको बहुत सताया।उनके ऊपर पत्थर फेकें।लेकिन वह सच्चाई के रास्ते पर चलते रहे।इसलिए आज यह जलूस निकाल कर हम उनकी याद को ताजा करते है।हर साल की तरह रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित पवन मिष्ठान की तरफ से जुलूस में उपस्थित सभी लोगों के लिए जलपान की व्यवस्था किया गया था।


मदरसा गौसुल उलूम के प्रबंधक तुफैल अहमद,रिजवान अहमद,तथा जलूस में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शाहाबाद दिलीप चौधरी,योगेन्द्र यादव,हल्का लेखपाल अशोक कुमार मिश्र,मुरली तिवारी,लाल चंदर जायसवाल,बबलू जायसवाल,सौरभ जायसवाल मौजूद रहे तथा जुलूस व्यवस्था में अजमत अली,अब्दुल सलाम,पीर मोहम्मद,असफाक अहमद, आफाक अहमद,राजू,सलीम,मुनीर आलम इक़बाल अहमद, समीम कुरैशी,इसरार अहमद,मौजूद रहे।तथा जुलूस में बृजमनगंज थानाध्यक्ष गिरिजेश उपाध्याय एसआई सुधीर श्रीवास्तव, प्रणय तिवारीशील,राम निवास मिश्र,छोटेलाल, विनोद कुमार,सहित तमाम पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।। इसी क्रम में पूरे थाना क्षेत्र में सकुशल जुलूस सम्पन्न हुआ।जुलूस को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के बाद कमेटी के लोगों ने थानाध्यक्ष को साल डायरी व कलम भेंट कर सभी पुलिसकर्मियों को बधाई दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top