जिलेवार खबरें

पुलिस उपाधीक्षक बन लहराया सूर्यबक्स पाल पीजी कालेज का परचम

राकेश गिरी,
बस्ती |

बस्ती जनपद के सूर्यबक्स पाल स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय बनकटी के बीएड विभाग के छात्राध्यापक रहे डॉ. उमेश्वर प्रभात सिंह नें शुक्रवार को घोषित उत्तर प्रदेश पीसीएस 2018 के परीक्षा परिणाम में पुलिस उपाधीक्षक का पद हासिल किया है।


उमेश्वर प्रभात सिंह के उक्त चयन से आह्लादित होते हुए महाविद्यालय के प्रबन्धक एवं डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल नें कहा कि महाविद्यालय के छात्र द्वारा इतिहास रचा जाना स्वयं में काबिलेतारीफ है, उक्त सफलता से ग्रामीण परिवेश के छात्रों के साथ साथ शिक्षकों को भी प्रेरणा प्राप्त होगी कि मेहनत के बदौलत कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।


इस दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अजीत प्रताप सिंह नें कहा कि ग्रामीण अंचल के इस महाविद्यालय के लिए यह गौरव की अनुभूति है कि उनके यहां अध्ययनरत छात्र प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित सर्वोच्च परीक्षा में विशेष स्थान हासिल किया है। यह एक गुरु के लिए जीवन का सर्वश्रेष्ठ स्वर्णिम पल है, जब उनके द्वारा पढ़ाया गया छात्र सफलता के परचम को छुए।
उल्लेखनीय है कि डॉ. उमेश्वर प्रभात सिंह नें दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी की भी डिग्री हासिल किया है एवं उन्होंने संस्कृत विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं।
महाविद्यालय के छात्र द्वारा पुलिस उपाधीक्षक पद पर चयन होने पर बी.एड विभागाध्यक्ष डा अमरीश चन्द कौशिक,भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ. राकेश यादव, दिनेश गुप्ता,,आशा गुप्ता, रीता सिंह,डॉ. राम जन्म सिंह, उमेश श्रीवास्तव, शमशाद आलम, ओम प्रकाश पाल, अजय पाण्डेय संतोष कन्नोजिया, धनंजय सिंह,अद्या अग्रहरि, अशोक चौधरी सहित अन्य स्टाफ नें बधाई दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top