गोरखपुर

संतकबीरनगर में मचा बवाल,विधायक जय चौबे के समर्थकों ने तोडी कुर्सियां

गोरखपुर। संतकबीर नगर जिले में मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के जगतगुरु शंकराचार्य इंटर कालेज में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाडेय के आगमन से पहले ही भाजपाइयों ने जमकर बवाल किया। मेहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल और खलीलाबाद के भाजपा के ही विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ जय चौबे के समर्थकों ने कुर्सियां तोड़ दीं। सासद शरद त्रिपाठी और जिलाध्यक्ष सेतवान राय मुर्दाबाद के जमकर नारे भी लगाए गए। इस दौरान पुलिस ने लाठी भाजकर सभी को शात कराया। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से विजय संकल्प साइबर योद्धा सम्मेलन का कार्यक्रम प्रस्तावित था। इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाडेय को दोपहर 1.30 बजे आना था। उनके आगमन से पहले मंच पर स्थानीय नेताओं का संबोधन चल रहा था। अचानक सामने की पंक्ति में बैठे कार्यकर्ताओं ने शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया। इसके साथ ही देखते ही देखते मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल और खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नरायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे जिंदाबाद के भी नारे लगने लगे। गुस्साए समर्थकों ने कुर्सियां तोड़ दीं। शरद त्रिपाठी मुर्दाबाद, वापस जाओ के नारे लिखे तख्तियां भी लहराने लगी।

अचानक हुए बवाल से घबराए जिलाध्यक्ष सेतवान राय और धनघटा के भाजपा विधायक श्रीराम चौहान ने प्रधानाचार्य कक्ष में भागकर अपनी जान बचाई। इन लोगों के साथ भाजपा के कई स्थानीय नेता भी प्रधानाचार्य कक्ष में छिपे रहे। इस दौरान मंच से लोगों को शांत रहने की अपील की जाती रही, पर कोई नहीं माना।

सम्मेलन में तैनात पुलिस बल की तेजी के कारण ही मामला संभाला जा सका। मेंहदावल के सीओ गयादत्त मिश्र, एसडीएम प्रेम प्रकाश अंजोर, मेंहदावल के थानाध्यक्ष कपिलमुनि सिंह और बखिरा के थानध्यक्ष सुधीर सिंह की तत्परता से बड़ी घटना नहीं होने पाई। बवाल के बाद सभी कार्यकर्ता अपने-अपने घरों को वापस चले गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top