जिलेवार खबरें

इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट में लखनऊ ने गोंडा को एक रन से हराया

चन्दन कुमार वर्मा शोहरतगढ़

शोहरतगढ वीरेन्द्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में आयोजित इंडो-नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का उद्घाटन मैच लखनऊ व गोंडा के बीच खेला गया। लखनउ ने गोंडा को एक रन से हरा दिया।
मैच का उदघाटन बेसिक शिक्षा मंत्री उप्र सतीष द्विवेदी ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

उदघाटन मैच मेगा ट्रेंड लखनऊ के कप्तान राज यादव ने टास जीतकर पहले बललेबाजी करने का निर्णय लिया।लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर विवेक पाल के 25,अभिलेख के 21,संदीप पासवान के 16 रनों के बेहतर योगदान से कुल 138 रनों का स्कोर खड़ा किया। डीसीए गोंडा टीम के चित्रांश ने 3,आकाश सिंह व आदित्य ने 1,1 विकेट लेने में कमियाब रहे। जवाब में उतरी डीसीए गोंडा की टीम ने चित्रांश के 50 रनों की मदद से 138 रन बना पाई जिससे मैच टाई हो गई और सुपर ओवर में चली गई।

सुपर ओवर में गोंडा की टीम ने एक विकेट खोकर 10 रन बनाई जबकि लखनऊ की टीम ने पहली गेंद पर एक छक्का व दूसरी गेंद पर 5 अतिरिक्त रनों की मदद से 11 रन बनाकर मैच जीत लिया।लखनऊ की टीम के विवेक पाल को 25 रन बनाने व एक विकेट लेने पर मैन आफ द मैच दिया गया।टूर्नामेंट में हिमांशु विश्वकर्मा और अमित सिंह ने एम्पायर, चंदन दूबे व विशाल मौर्य ने स्कोरर,अमित पांडेय व अब्दुल रकीब ने कमेंट्रेटर की भूमिका निभाई।इस दौरान धनुर्धर प्रताप सिंह, अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह,उपाध्यक्ष श्याम सुंदर चौधरी, कोषाध्यक्ष अंबिका त्रिपाठी, महामंत्री रवि अग्रवाल,मनीष श्रीवस्तव, विनय सिंह,कोच विवेक मणि त्रिपाठी, विपिन मणि त्रिपाठी, ए आर पी मुस्तन शेरुल्लह आदि की भूमिका सराहनीय रही।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top