गोरखपुर

274 करोड़ रुपये से होगा लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए शुक्रवार को यूपीडा ने 274.88 करोड़ रुपये जारी कर दिए। इनमें गोरखपुर के लिए 70 करोड़, आंबेडकर नगर को 152.88 करोड़ तथा आजमगढ़ के लिए 52 करोड़ रुपये अवमुक्त किए गए हैं। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने गोरखपुर समेत संबंधित जिलों को धनराशि जारी करने के साथ ही सभी डीएम को निर्देश दिए हैं कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए जिन किसानों से जमीन ली गई है उनका भुगतान एक महीने के भीतर कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि डीएम यह सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में कोई व्यवधान न आए। परियोजना के क्रियान्वयन के लिए इसे पैकेजों में बांटा गया है। पैकेज एक का निर्माण कार्य दस फरवरी 2020 से एवं पैकेज दो का निर्माण कार्य 19 जून 2020 से शुरू कर दिया गया है। 10 सितंबर 2020 तक 67.97 प्रतिशत क्लीयरिंग एंड ग्रबिंग एवं 13.22 फीसदी मिट्टी का कार्य पूरा हो चुका है।

गोरखपुर में जैतपुर से शुरू होगा एक्सप्रेस-वे
गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे जिले में एनएच 27 के पास जैतपुर गांव से शुरू होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आजमगढ़ में समाप्त होगा। एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 91.352 किमी है। इस एक्सप्रेसवे से गोरखपुर, आंबेडकर नगर, संतकबीरनगर, आजमगढ़ जिले के लाखों लोग लाभान्वित होंगे। एक्सप्रेस-वे चार लेन का होगा। इसका विस्तार छह लेन तक किया जा सकेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top