गैजेट

रेडमी 9 प्राइम 4 अगस्त को होगा लॉन्च

शाओमी (Xiaomi) ने अपने एक और किफायती स्मार्टफोन रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime) की लॉन्चिंग तारीख का एलान कर दिया है। इस स्मार्टफोन को 4 अगस्त के दिन भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन से जुड़े कई टीजर भी जारी किए हैं, जिनसे इसके कुछ फीचर्स की जानकारी मिली है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले रेडमी नोट 9 को भारतीय बाजार में पेश किया था।

 
Redmi 9 Prime का लॉन्चिंग कार्यक्रम
कंपनी के मुताबिक, रेडमी 9 प्राइम का लॉन्चिंग कार्यक्रम चार अगस्त को दोहर 12 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। वहीं, दूसरी तरफ इस स्मार्टफोन को बिक्री के लिए कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर उपलब्ध कराया जा सकता है।
 

Redmi 9 Prime की संभावित स्पेसिफिकेशन 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन रेडमी 9 प्राइम में मीडियाटेक हीलियो जी80 चिपसेट, 4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज, 6.53 इंच का डिस्प्ले और 5,020 एमएएच की बैटरी का सपोर्ट दे सकती है। हालांकि, अभी तक कैमरे की जानकारी नहीं मिली है।


Redmi 9 Prime की संभावित कीमत
अगामी रेडमी 9 प्राइम की कीमत की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में रेडमी नोट 9 को भारत में पेश किया था।


रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन की जानकारी
शाओमी रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,340 पिक्सल है। साथ ही इस स्मार्टफोन में स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।


रेडमी नोट 9 का कैमरा
कैमरे की बात करें तो यूजर्स को रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top