गोरखपुर

सात मीटर चौड़ी बनेगी रामगढ़झील की रिंगरोड

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए रामगढ़ ताल किनारे सात मीटर चौड़ी रिंग रोड बनाने की तैयारी है। फिलहाल आरकेबीके पंपिंग स्टेशन से सहारा इस्टेट तक 3.7 किलोमीटर लंबा बांध बना हुआ है। वहीं आरकेबीके पंपिंग स्टेशन से सहारा इस्टेट तक पाथ-वे बनाने का प्रस्ताव जल निगम की ओर से भेजा जा चुका है।
डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुप्ता और नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने रामगढ़ ताल किनारे बने बांध को बढ़ाकर सात मीटर चौड़ा बनाने की संभावना का निरीक्षण किया। आरकेबीके से मोहद्दीपुर तक का जाम शहर की सबसे बड़ी समस्या है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर के अधिकारियों को इस जाम से निजात दिलाने की संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है।

इसी क्रम में शुक्रवार को डीएम, एसएसपी और नगर आयुक्त ने बांध पर पहुंच कर इसकी चौड़ाई बढ़ाने की संभावनाएं तलाशीं। इस दौरान सदर तहसीलदार डॉ. संजीव दीक्षित भी मौजूद रहे। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि आरकेबीके पंपिंग स्टेशन से सहारा इस्टेट तक रामगढ़ ताल के किनारे बांध की चौड़ाई बढ़ाकर सात मीटर करने की संभावना देखी गई है।
रामगढ़ ताल परियोजना के परियोजना प्रबंधक रतनसेन सिंह ने कहा कि रामगढ़ ताल परियोजना के तहत नई योजना के अनुसार जो प्रस्ताव शासन को भेजा गया है उसमें पैडलेगंज से मारुति शोरूम तक बांध की चौड़ाई करीब तीन मीटर होगी। इस बांध का इस्तेमाल पाथ-वे के रूप में हो सकेगा।

इस बांध के किनारे करीब 500 पेड़ भी लगाए जाएंगे। साथ ही यहां बैठकर ताल का आनंद उठाने के लिए कुल 26 बेंच लगाए जाएंगे। वहीं रतनसेन सिंह ने कहा कि बांध को सात मीटर चौड़ा करने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाती है तो दो साल में इसे तैयार कर लिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top