गोरखपुर

सामाजिक उत्थान हेतु आगे आए ब्राह्मण समाज: पंडित कल्याण पांडेय


पिपराइच- आज पूरे देश की राजनीति ब्राह्मणों के खिलाफ है, ब्राह्मण सारे दलों के निशाने पर हैं अखिल भारतीय ब्राह्मण जनकल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित कल्याण पांडेय ने कहा आज भारत की राजनीति ब्राह्मण समाज के खिलाफ काम कर रही है । यदि हम भविष्य की चिंता तथा सुनहरे भविष्य के बारे में चिंतन कर एक जुट नहीं तो आगे पूरे समाज का ही पहचान मिटने का खतरा है ।हमसे कम आवादी वालों के संगठित वोट बैंक होने के कारण सभी दल के लोग उनके हक व हकूक का वकालत कर रहे हैैं ।हमें भी संगठित होकर अपने समाज के लोगों सदन में भेजने का काम करना चाहिए ।


उन्होंने उक्त बातें उन्होंने बुधवार को पिपराइच में आयोजित ब्राह्मण समाज के बैठक में बतौर मुख्य अतिथि कहीं । । जो आपकी बातो को सुने आपकी आवाज सड़क से लेकर सदन तक पहुंचाये ब्राह्मण समुदाय की राजनीतिक दशा को गम्भीरता से विचार करने के लिए बताया कि “आज कोई सांसद विधायक पीड़ित ब्राह्मणों की आवाज सदन में उठाने को तैयार नहीं है।”
इसके बाद श्री पांडेय नें समुदाय की सुरक्षा का मसला उठाया जिसमें उन्होंने हाल ही में समुदाय के नेताओं की बर्बर हत्याओं पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि “ब्राह्मण बकरे की तरह काटे जा रहे हैं, उनके आंसू पोंछने को कोई तैयार नहीं है। जिसके लिए हम स्वयं जिम्मेदार है क्योकिं आज के समय में किसी दल को ब्राह्मण वोट पर भरोसा नहीं !”


अंत में मुखिया नें समुदाय के सामाजिक उपेक्षा का मसला उठाया। कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय सलाहकार सांसद रमेशचन्द्र कौशिक व यूपी प्रभारी विधायक रवि शर्मा के निर्देश एवं संरक्षक भानु प्रकाश मिश्र के अनुमोदन पर कुशीनगर नगर निवासी ग्राम प्रधान संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर त्रिपाठी को गोरखपुर मंडल अध्यक्ष, कथावाचक हेमंत तिवारी को प्रदेश प्रवक्ता,इलाहाबाद के मां कामख्या संस्थान के संस्थापक स्वामी संकर्षण जी महाराज को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य,आलोक दीक्षित को शाहजहांपुर व आकाश मिश्र को एटा का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top