गैजेट

प्ले स्टोर से हटा TikTok तो डाउनलोड करने के ये जुगाड़ ढूंढ रहे हैं लोग

पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म से बुधवार को ब्लॉक कर दिया गया है. यानी कि अब यूज़र्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. ऐसे में भारतीय यूज़र्स ने गूगल पर इस ऐप को डाउनलोड करने जुगाड़ ढूंढने शुरू कर दिए. गूगल सर्च ट्रेंड्स के मुताबिक, TikTok बैन होने के बाद से ही भारतीय यूज़र्स ने ऑनलाइन ‘how to download TikTok’ सर्च करना शुरू कर दिया. नीचे दिए गए गूगल ट्रेंड ग्राफ को देखें तो ‘Download TikTok” या “Download TikTok App” सर्च को लेकर मंगलवार को काफी उछाल पाया गया. (ये भी पढ़ें-भारत में बंद हुआ TikTok, आप इन ऐप्स से बना सकते हैं मजेदार वीडियो)

इतना ही नहीं बहुत से लोगों ने इस बात पर यकीन ही नहीं किया कि TikTok ऐप को बैन कर दिया गया है. नीचे दिए ग्राफ से यह समझा जा सकता है कि इसी वजह से लोग ये पुष्टि करना चाहते थे कि क्या यह सच में अब इस ऐप को डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

गूगल सर्च ट्रेंड से एक और दिलचस्प बात सामने आई है, जिसमें पाया गया कि लोग Musical.ly सर्च कर रहे थे. ग्राफ के मुताबिक मंगलवार को बड़ी संख्या में लोगों ने musical.ly सर्च किया. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह टिकटोक तलाश रहे थे या इसका विकल्प ढूंढ रहे थे. बता दें कि प्ले स्टोर पर टिकटॉक की तरह कई ऐप्स मौजूद हैं, जिसमें Vigo Video, LIKE Video और togetU जैसी ऐप्स शामिल हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top