अन्य जिलें

परशुराम जयंती पर सांसद धर्मेन्द्र ने बोला विपक्षी दलों पर हमला

अंजना कश्यप
जौनपुर –
पूर्वांचल की मछली शहर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बीपी सरोज के लिए जनसंपर्क करने पहुंचे। आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने भगवान परशुराम जयंती पर लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि परशुराम भगवान विष्णु के छठे अवतार थे। महर्षि वेदव्यास, राजा बलि, हनुमान, विभीषण, कृपाचार्य, ऋषि मार्कडेय सहित उन आठ अमर किरदारों में उनकी गिनती होती है। जिन्हें कलियुग तक अमर माना जाता है। भगवान परशुराम के बचपन का नाम राम भी माना जाता है। उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया वाले दिन ही भगवान परशुराम का अवतरण हुआ था। इसी विश्वास और आस्था के कारण पूरे देश में इस दिन भगवान परशुराम की जयंती मनाई जाती है।

परशुराम ऋषि जमदग्नि और रेणुका के पांचवें पुत्र थे। ऋषि जमदग्नि सप्त ऋषियों में से एक ऋषि माने जाते हैं। कहा जाता है कि भगवान विष्णु के 6वें अवतार के रूप में परशुराम पृथ्वी पर अवतरित हुए थे। इनके जन्म को लेकर बहुत सी विभिन्न मान्यताएं सुनी जाती हैं। कहा जाता है कि वे धरती पर वैदिक संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने वाले थे। कहा जाता है कि भारत के अधिकांश ग्राम उन्हीं के द्वारा बसाये गए। वे भार्गव गोत्र की सबसे आज्ञाकारी सन्तानों में से एक थे, जो सदैव अपने गुरुजनों और माता पिता की आज्ञा का पालन करते थे। बताते है कि एक समय पार्वतीनंदन गणेश जी के साथ परशुराम जी का युद्ध हुआ। उस युद्ध में गणेश जी का एक दांत टूट गया जिससे उनका नाम एकदंत पड़ा।

भगवान परशुराम जी समस्त सनातन जगत के आराध्य हैं। हर युग में भगवान परशुराम जी ने समाज में सामाजिक न्याय एवं समानता की स्थापना के लिए अपना अतुलनीय योगदान दिया। कोई भी पुराण भगवान परशुराम जी के पावन चरित्र के बगैर पूर्ण नहीं होता। उन्होंने गंठबंधन को ठंगबंधन बताया बोले गांव वालों यह वो लोग हैं जो आपके राशन की कालाबाजारी करके मुनाफा कमाने का काम करते थे और अब दोबारा से ठगने के लिए गठबंधन बनाकर प्रदेश भर में बोखलाए घूम रहे हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है अगर देश का पीएम इस तरीके की बात करें तो बाकी के लोग कहां जाएंगे। बोले कांग्रेस के पीएम राजीव गांधी को कहना पड़ा था कि मैं सौ रुपए भेजता हूं तो किसानों और गरीबों तक एक रूपए पहुंचता है। लेकिन अब मोदी सरकार में ऐसा नहीं है। अब किसानों और गरीबों का हिस्सा सीधे उनके बैंक खाते में पहुंच रहा है। उन्होंने लोगों से कहा आप सभी को देश में दोबारा पीएम नरेंद्र मोदी को बनाना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top