गोरखपुर

चौकी प्रभारी पर एकपक्षीय कार्यवाही कर मारने पीटने का आरोप

उपेंद्र द्विवेदी,
गोरखपुर
|
गुलरिहा क्षेत्र के हरसेवकपुर नं 2 के दहला टोला निवासी आर्यन निषाद ने बुधवार को एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर शाहपुर थाने के पादरी बाजार चौकी प्रभारी सुनील गुप्ता पर एकतरफा कार्यवाही करने व पुलिस चौकी में बुलाकर मारने पीटने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाया है।
पीड़ित आर्यन निषाद के मुताबिक 16 अक्टूबर की शाम 4 बजे अपनी बीमार नानी को देखने शाहपुर के जंगल हकीम नं 2 पिपरहवा टोला मोहनपुर गया था। नानी को देखने के बाद लगभग 7 बजे के बीच पीड़ित अपने घर वापस जाने के लिए निकला की जंगल हकीम नंबर दो के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामगति निषाद का लोडेड ट्रक तेज गति से हमारे बगल से जा रहा तो पिड़ित ने चालक से गाड़ी धीरे चलाने की बात कही जिस पर ड्राइवर ने गाली गलौज व मारपीट पर आमादा हो गया,

चालक के बुलाने पर गाड़ी मालिक रामगति निषाद अपने लड़के और अपने साड़ू के लड़के को बुला लिये और सभी लोगों ने मिलकर मारने पीटने लगे। रामगति अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर डायल 112 नंबर पुलिस की मौजूदगी में पिड़ित के मुंह में डाल दिया व जान से मारने की धमकी दिया जबकि मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। पिड़ित घटना की सूचना पादरी बाजार पुलिस चौकी पर देने गया तो चौकी प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने प्रार्थना पत्र न लेकर बेल्ट व लाठी से मारने लगे व एकपक्षीय कार्यवाही करते हुए 151 में चालान कर दिया। जमानत पर छूट के आने के बाद 20 अक्टूबर को दिन मे चौकी प्रभारी ने फोन करके चौकी पर बुलाया और मार पीट कर कहा की अभ कहीं भी प्रार्थना पत्र दिया तो तुम्हे किसी बड़ी धारा में जेल भेजेंगे। पीड़ित आर्यन निषाद यह भी आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के घर पर चौकी प्रभारी का उठना बैठना है जिनके बल पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दबंगई करते रहते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top