जिलेवार खबरें

राज्यमंत्री ने ड्रेजिंग व कटानरोधी कार्यों का किया निरीक्षण

संजय कुमार तिवारी,
बलिया |

बलिया: बलिया दौरे पर आए मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गृह जनपद मे कैंप किये राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मंगलवार को बाढ़ विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने गंगापुर के सामने गंगा नदी के उस पार पचरुखिया मौजे में चल रहे ड्रेजिंग कार्य का जायजा लिया। बैराज खंड सहायक अभियंता अमित कुमार सिंह से प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी ली और काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन पहले जनपद में आए थे। तभी यहां से जाते समय उन्होंने संसदीय राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला को जनपद में रहकर कोविड-19 व बाढ़ कटान के कार्यों की समीक्षा कर कमियों को दूर कराने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में, राज्य मंत्री शुक्ला मंगलवार को द्वाबा में चल रहे कटानरोधी कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे थे। ड्रेजिंग कार्य का निरीक्षण किया और कार्य के और तेजी लाने को कहा। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह, एसडीएम बैरिया सुरेश कुमार पाल, अधीक्षण अभियंता बाढ़ भानु प्रताप सिंह, एसडीओ कमलेश कुमार, बैराज खंड के अवर अभियंता जितेंद्र चंद्र भारती, हल्दी थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय, बैरिया थानाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, सुशील पांडेय, डिंपल सिंह, गुड्डन सिंह आदि साथ थे।

स्थानीय लोगों ने दिखाया रुका हुआ काम, मंत्री ने जताई नाराजगी

  • ड्रेजिंग कार्य के निरीक्षण के बाद राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने गंगापुर डगरा के पास स्थानीय लोगों से बातचीत कर बाढ़ व कटानरोधी कार्यों पर चर्चा की। लोगों ने जरूरी जानकारी देने के साथ सबसे क्रिटिकल जोन एनएच-31 के पास दो सप्ताह से रुके कटानरोधी कार्य का निरीक्षण कराया। बताया कि यहां पिछले दो सप्ताह से ठेकेदार भाग गया है। विभागीय अधिकारियो को बताने के बाद भी कोई सार्थक पहल नहीं हुई। इस पर राज्यमंत्री शुक्ला ने भी कड़ी नाराजगी जताई। आश्वस्त किया कि इसको गम्भीरता से लिया जाएगा। इसमें अधिकारी या ठेकेदार जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उस पर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top