चुनाव

मऊ में होने लगी कार्यवाही, 2 जिला बदर, 5 पर लगा गुंडा एक्ट

देवेंद्र कुशवाहा

मऊ -घोसी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की कार्य प्रणाली तेज हो गयी है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चुनाव में खलल करने वाले अपराधियो की गतीविधियो की कुंडली खंगाली जा रही है ताकि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो। इसके लिए निर्वाचन आयोग भी काफी गंभीर है। इसे लेकर अबतक 107 /116 के तहत 850 लोगो को पाबन्द किया गया तो वही 2 के विरुध्द जिलाबदर और 5 पर गुंडाएक्ट की कार्यवाही करने के साथ ही कुल 698 लाइसेंसी असलहो में अबतक मात्र 80 असलहे जमा कराये गए है।


कोपागंज थाना क्षेत्र में घोसी लोकसभा का चुनाव सकुशल व शांति पूर्वक संपन्न हो इसे लेकर पुलीस काफी सक्रीय हो गयी है। जहाँ थाना क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केंद्रों से सम्बंधित गाँवो में अपराधीक गतिवीधियो में लिप्त व खलल पैदा करने वालो की कुंडलिया खंगाल लिस्ट बनायीं जा रही है।वही थानाध्यक्ष विनोद पाल सोनकर ने कहा की चुनाव के दौरान किसी भी तरह का खलल व बाधा उत्पन्न नहो इसके लिए सम्बंधित क्षेत्र के दरोगा व सिपाहियों को गांव में भेज कर जानकारिया इकट्ठी कर सूचि बनाते हुए कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

अबतक हुयी कार्यवाहीयों में 2 जिलाबदर की और 5 पर गुंडाएक्ट की कार्यवाही की गयी है। जबकि अबतक107 /116 के तहट 850 लोगो को पाबंद किया गया है। वही थानाक्षेत्र में जारी कुल 698 शस्त्र लाइसेंसों में अबतक मात्र 80 लाइसेंसी असलहेजमा कराये गए है। सभी को हिदायत व सुचना दे दी गयी है तत्काल अपने लाइसेंसी असलहे थाने में जमा करा दे नही तो कार्यवाही सम्बंधित के विरुध्द सुनिचिश्त है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top