जिलेवार खबरें

शोहरतगढ़ में धूमधाम से निकाला गया जुलूस-ए-मोहम्मदी, अमन का संदेश

चन्दन कुमार वर्मा शोहरतगढ़

शोहरतगढ़ में 12 रबी उल अव्वल के पर्व पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस ए मोहम्मदी धूमधाम से निकाला और कस्बे की गली मुहल्लों में भ्रमण कर अमन और शांति का संदेश दिया।
अल्लाह के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन को 12 रबी उल अव्वल के रूप में मनाया जाता है।

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी कस्बा स्थित जामा मस्जिद से नाजिमे आला नवाब खान उर्फ शाहरुख खान व सदर अल्ताफ हुसैन के नेतृत्व में जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस जामा मस्जिद चौराहे से निकलकर मस्जिद टोला,कुजड़ा मोहल्ला,रमजान गली के रास्ते रास्ते ग्राम नीबीदोहनी पहुंचा जहां से शोहरतगढ़-खुनुवा मार्ग के रास्ते कस्बे के पुलिस पिकेट,श्री राम जानकी मंदिर होते हुए ग्राम गड़ाकुल तिराहा पर पहुंचा जहां से वापस उसी मार्ग से आकर ग्राम पंचायत कार्यालय,गोलघर, डॉक्टर अंसारी गली होते हुए मस्जिद चौराहे पर पहुंचकर संपन्न हुआ।

जुलूस में मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद आरिफ साहब ने जगह-जगह इस्लाम के अमन व शांति का संदेश लोगों को दिया।जुलूस के दौरान लोगों ने हाथों में इस्लामी झंडा उठाए नारे तकबीर,हुजूर की आमद मरहबा की सदा बुलंद करते रहे।इस दौरान थानाध्यक्ष अवधेश राज सिंह मय फोर्स पूरी तरह से सतर्क रहे और जुलूस के रास्ते पर जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात रहे।जुलूस में मुख्य रूप से मौलानारजिउल्लाह, वकील खान,इदरीश नेता, शकील खान, अफसर अंसारी,बदरे आलम, फिरोज अंसारी,असलम अंसारी समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top