जिलेवार खबरें

सरकार नहीं कस पा रही भ्रष्टाचारियों पर नकेल : शीला यादव

रवि कुमार,

धनघटा-संतकबीरनगर-केंद्र व प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त के बावजूद सरकारी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है । कुछ भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी कर्मचारी तथा जनप्रतिनिधि पर नकेल नहीं कस पा रही है। सरकार ? आज भी भ्रष्टाचार चरम पर है भले ही सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा कर रही है प्रन्तु दावा खोखला साबित हो रहा है।
उक्त बाते भारतीय महिला महासभा की बैठक धनघटा शिव मंदिर पर प्रदेश अध्यक्ष शीला यादव ने अपने सम्बोधन मे उन्होंने कहा कि तमाम ऐसे अधिकारी कर्मचारी तथा जनप्रतिनिधि जिनकी अनुकूत संपति की बढ़ोतरी हुई है। जिसकी जांच होनी चाहिए अपने आप कलाई खुल जायेगी भ्रष्टाचार के खिलाफ विभिन्न क्षेत्रों से ग्रामीणों द्वारा उच्चाधिकारी से लगायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की जा रही है।लेकिन जांच में भी घोटाला हो रहा है भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए जांच अधिकारी मोटी रकम लेकर फर्जी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जा रही है । जिससे भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है उन्होंने कहा कि हाल में ही ग्राम पंचायत सेमर डाड़ी में बैठक के दौरान पता चला है कि एक ही काम को कई बार दिखाकर सरकारी धन को हजम किया गया है।इतना ही नहीं सैकड़ों फर्जी नरेगा मजदूर जो कभी मजदूरी करने गए ही नहीं उनके खाते में पैसा भेज कर सरकारी धन का बंदरबांट किया गया है।प्रधानमंत्री आवास योजना में भी रुपया लेकर आपात्रों को बांटा गया हैं।इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से लगाए मुख्यमंत्री पोर्टल पर ग्रामीणों द्वारा किया गया है उसकी जांच उन्ही को सौंपी गई जिस की कलम से आपात्रो को आवास मुहैया कराया गया है। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि जांच कितनी निष्पक्ष होगी सेमर डाड़ी मे कराए गए विकास कार्य व फर्जी नरेगा मजदूर प्रधानमंत्री आवास की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए, कहा कि यदि शासन प्रशासन इसको गंभीरता से नहीं लिया तो महिलाएं भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर उतर कर शासन प्रशासन की नींद हराम कर देगीं
बैठक मे प्रमुख रूप से शन्जू गौड़ ,प्रमीला गौतम,पिंकी भारतीय ,अनीता गौतम,मन्जू देवी,बिन्ध्यवासिनी गौतम,सुनीताचौहान,माधुरी सैनी,फूलवास,प्रमीला देवी,अतवारी देबी,कमलेस,गीता देवी ,भानमती देवी,सुभागी,बिजयलक्ष्मी,शान्ती देवी,अनारी देबी,राजमती देवी,शोभादेबी,जानकी देवी,रेशमा,बीना,झ्सरावती देवी,राजमती,बेबी,अंगद,सजन लाल,लालमन,सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top