गोरखपुर

06 ब्लाकों में की जायेंगी राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना

राकेश गिरी,

बस्ती । जिले के 06 ब्लाकों में राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना की जायेंगी। उक्त जानकारी जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने दी। कलक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि ब्लाक मुख्यालय पर एक एकड़ भूमि की व्यवस्था करें। उन्होने कहा कि शासन की यह प्राथमिकता का कार्यक्रम है। इस लिए इसमंे शीघ्रता अपेक्षित है। 
उन्होने बताया कि बस्ती सदर, विक्रमजोत, रूधौली, रामनगर, सल्टौआ तथा साॅऊघाट ब्लाक मुख्यालय पर कालेज का निर्माण होंगा। उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक डाॅ0 बृजभूषण मौर्या को निर्देश दिया कि वे एसडीएम से सम्पर्क में रहकर भूमि की व्यवस्था होने पर प्रस्ताव शासन को भेजवायेे।
उन्होने कहा कि जिला अस्पताल महिला एंव पुरूष, कैली अस्पताल तथा सभी सीएचसी/पीएचसी पर अग्निशमन यत्रं लगाया जा रहा है। उन्होने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि जनवरी तक इस कार्य को अवश्य पूरा कर दें। 
उन्होने कहा कि जिले में 01 नवम्बर से धान खरीद शुरू होंगी, अभी तक मात्र 52 धान क्रय केन्द्र निर्धारित किए गये है, जो पिछले वर्ष से 28 कम है। उन्होने सहायक निबन्धक, सहकारिता को निर्देश दिया कि 28 धान क्रय केन्द्र प्रस्तावित करें तथा क्रय केन्द्र खोलने के लिए आवश्यक व्यवस्था करंे। 
उन्होने कहा कि जिले में ब्वायल्ड राइस तैयार करने के लिए कार्य करें। 03 हजार टन से अधिक ब्वायल्ड राइस तैयार करने वाली राइस मिल का चयन किया जायंेगा। डिप्टी आरएमओ ने बताया कि जिले में एक राइस मिल है, जिसके पास ब्वायलर है। उसको इसके लिए तैयार करने के लिए कहा गया है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में एक पर्यटन केन्द्र बनाया जायेंगा। प्रत्येक केन्द्र पर 50 लाख रूपये व्यय होंगे। उन्होने निर्देश दिया है कि भूमि का चयन कर प्रस्ताव शासन को भेजवाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top