गोरखपुर

एसएसपी की पहल पर गोरखपुर को मिला कवच


*सेमी बुलेटप्रूफ वैन में क्यूआरटी के जवान रहेंगे अत्यधुनिक हथियारो से लैस

गोरखपुर। जिले को कवच मिल गया है जो किसी भी आतंकी एवं आपराधिक कार्रवाही से मुकाबला करने के लिए बिल्कुल तैयार है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 सुनील कुमार गुप्ता की पहल पर जम्मू कश्मीर की तर्ज पर इस सेमी बुलेटप्रूफ वाहन का निर्माण गोरखपुर पुलिस लाइन में किया गया है। यह किसी भी आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों पर त्वरित लगाम लगाने में सक्षम है। जिले की क्विक़ रिस्पांस टीम को कवच वाहन प्रदान किया गया है और क्षेत्राधिकारी क्राइम /गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह को इसकी कमान सौंपी गई है।
इस सम्बंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 सुनील गुप्ता ने बताया कि जिले में किसी भी आपराधिक एवं आतंकी कार्रवाही में प्रयोग के लिए बिल्कुल तैयार है कवच वैन।
बताते चलें कि कवच को बंकर जैसा मज़बूत बनाया गया है और अत्याधुनिक हथियारों से चलने वाली गोलियां भी इस को पूरी तरह भेदने में सक्षम नहीं है। वाहन के अंदर क्यूआरटी के जवान चौबीसों घंटे किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वचालित और आधुनिक हथियारों से लैस रहेंगे।
एसएसपी डॉ0 सुनील गुप्ता ने बताया कि अभी गोरखपुर एक वैन को तैयार किया गया है। जिसमे बंकर में प्रयोग होने वाली प्लेट का इस्तेमाल किया गया है।
वाह कश्मीर की तर्ज पर कप्तान द्वारा किए जा रहे प्रयोगों से एक तरफ जहां पुलिस का मनोबल बढ़ रहा है तो वही गोरखपुर की पुलिसिंग भी दिन-प्रतिदिन स्मार्ट होती जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top