जिलेवार खबरें

डीएम ने बीएसए कार्यालय का किया निरीक्षण

संजय कुमार तिवारी,

बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सोमवार को बेसिक शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। सेवा प्रदाता से जुड़ी कार्यवाही में लापरवाही पर वित्त एवं लेखाधिकारी (सर्व शिक्षा अभियान) रामनगीना को निलंबित करने के लिए पत्र भेजने को कहा। साथ ही शाम तक वह कार्य पूरा नहीं होने की दशा में मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि बीएसए कार्यालय में कार्य की स्थिति ठीक नहीं चल रही है। इसमें सुधार हो अन्यथा जल्द ही यहां कार्रवाई का दौर शुरू होगा।
सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी (सर्व शिक्षा अभियान रामनगीना से सेवा प्रदाता से जुड़ी फ़ाइल के सम्बंध में पूछताछ की। इस सम्बंध में 28 अगस्त को शासन से आए पत्र पर कोई अग्रिम कार्यवाही नहीं करने और फ़ाइल पास रखे जाने पर नाराज डीएम ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी। बीएसए को निर्देश दिया कि किसी दूसरे अधिकारी को डबल एओ का चार्ज देने की कार्यवाही करें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने टेबलवार कर्मचारियों से नाम, पदनाम एवं कार्य के बारे में जानकारी ली और उपस्थिति रजिस्टर देखा। वहीं लिपिको से कार्य संबंधी जानकारी ली और एक लिपिक से हिंदी टाइप कराकर चेक भी किया।

इस दौरान वहां पहुँची कुछ महिलाओं ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत हुए एडमिशन को लेकर स्कूल संचालकों की शिकायत की। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बच्चों का एडमिशन किया जाएगा। बीएसए सुभाष गुप्ता को इसकी जिम्मेदारी देते हुए चेताया कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top