जिलेवार खबरें

महाराजगंज: धानी के एक गांव में पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव, गांव सील

मुनीर आलम

जनपद महराजगंज।धानी ब्लाक के ग्रामसभा धीवपीड टोला चक्करवा में एक ही परिवार के पति-पत्नी कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। प्रशासन ने गांव को सील कर पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिस ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

उक्त गांव निवासी प्रवाशी मजदूर मुंबई से 18 मई को ट्रक से गांव आया था पहुंचा। दो-तीन दिन बाद प्रवासी मजदूर जगदम्वां 30 वर्ष व उसकी पत्नी संगीता 28 वर्ष को खांसी व बुखार आने लगा। स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद भी दोनो की तबीयत नहीं ठीक हुई, तो ग्राम प्रधान घीवंपीड अयोध्या की सृचना पर 30 मई को दोनो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था।मगलवार की देर रात दोनो का रिपोर्ट पाजिटिव आ गया। इसके बाद प्रशासन ने गांव को सील कर दिया गया है ।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी से गांव व प्राथमिक विद्यालय को सैनिटाइज किया गया । तथा प्रशासन ने पीडित के सम्पर्क में आए उसके दो वच्चे सूरज व मनीष , मा ता लक्ष्मीना व अमरनाथ व भूपेन्द्र सिंह को जाचँ के लिए भेजने तक होम क्वांरटाइन रहने का आदेश दिया गया है । सूचना मिलते ही फरेन्दा के उपजिलाधिकारी फरेंदा राजेश जायसवाल तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्रा चक्रवा गांव पहुचकर गांव को सील कर दिया गया है और ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बृजमनगंज थाने के थानाध्यक्ष संजय दूवे, ,चौकी प्रभारी कमलेश सिह बीडी ओ धानी दुर्योधन,स्वास्थ्य विभाग केडा० नीरज व उनकी टीम,,अनूप शुक्ला ग्राम विकास आधिकारी व ग्राम प्रधान अयोध्या आशा आगनवाडी आदि लोग रहे ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top