जिलेवार खबरें

बस्ती में D.M. ने किया मतगणना स्थल मंडी का भ्रमण

राकेश गिरी,

बस्ती। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राजशेखर द्वारा विकास भवन सभागार में राजनीतिक दल के उम्मीदवारों के चुनाव के लिए मतगणना अभिकर्ता बनाने की प्रक्रिया की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग का जो निर्देश एवं जो प्रक्रिया है उसका पालन किया जाए और सभी लोग अपने- अपने अभिकर्ता बना ले। जिलाधिकारी ने कहां की अभिकर्ता वही व्यक्ति बनेगा जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम न हो तथा वह किसी भी सरकारी संस्था में नौकरी न करता हो। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि आप लोगों का चुनाव में अपेक्षित सहयोग मिला है आशा है कि मतगणना में भी आप लोगों का सहयोग मिलेगा जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा वार ईवीएम मशीन के मतों की गणना 14 टेबल पर होगी तथा प्रत्येक टेबल पर एक एआरओ होगा। अभिकर्ता की नियुक्ति प्रत्येक दशा में 20 मई तक कर लिया जाए एवं मतदान अभिकर्ता के फोटो युक्त पहचान पत्र भी प्राप्त कर लिए जाएं। मतदान अभिकर्ता राजनीतिक दलों के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अतिरिक्त पंजीकृत एवं अन्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के अभिकर्ता बनाए जाते हैं। इस बैठक में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के अभिकर्ताओं के अतिरिक्त मुख्य विकास अधिकारी अरविंद कुमार पांडेय अपर जिलाधिकारी रमेश चंद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
जिलाधिकारी द्वारा अगले चरण में मतगणना स्थल मंडी का भ्रमण किया गया मंडी के निर्धारित स्थल पर पांचों विधानसभाओं के अलग-अलग मतों की गिनती के लिए पंडाल बनाए जा रहे हैं तथा इसमे मतगणना कर्मियों की तैनाती की जा रही है। मीडिया कर्मियों के मीडिया कवरेज के लिए मतगणना स्थल पर अलग सेड में मीडिया सेंटर भी बनाया जा रहा है। मतगणना के दिन चुनाव आयोग से प्राप्त पास के मान्यता प्राप्त पत्रकार ही अपने-अपने मान्यता कार्ड एवं निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत पास के आधार पर कवरेज करें और किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर कैमरा मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। जिससे कि मतगणना के गोपनीयता की प्रक्रिया किसी भी प्रकार से भंग हो। जिलाधिकारी को निर्वाचन आयोग से जो निर्देश है उसका पालन किया जाए जिससे की किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।
मतगणना 23 मई को प्रातः 8 बजे से मंडी परिषद में होगी मतगणना कार्मिक उस दिन 6 बजे वहां पर उपस्थित होंगे। तत्पश्चात ठीक 8 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी इस मौके पर राजनीतिक दल के उम्मीदवार/ अभिकर्ताओं को भी उपस्थित रहने अपेक्षा की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top