जिलेवार खबरें

बृजमनगंज में आयोजित हुआ प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह

मुनीर आलम

बृजमनगंज महराजगंज
उत्त्तर प्रदेश सरकार का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ब्लाक स्तरीय प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह ब्लॉक बृजमनगंज के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यलय परिसर पर बुधवार को सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम में पहुँचे बजरंग बहादुर सिंह विधायक फरेन्दा की गरिमामयी उपस्थिति में शुरू हुआ। विधायक ने कहाकि शिक्षा की गुणवत्ता व विद्यालयों की दिशा सुधारने के लिए हमारी सरकार ने अनेक कदम उठाए है। आज हमारी सरकार ने परिषदीय विद्यालयों की सूरत व सीरत बदलने का कार्य किया है।कान्वेंट विद्यालयों से बेहतर परिषदीय विद्यालायो के भवन बन चुके है। सभी विद्यालयों में स्वच्छ शौचालय तथा योग्य शिक्षक देश के भविष्य बच्चो की प्रतिभा को निखारने का कार्य कर रहे है। विधायक ने अभिभावकों को भी कहाकि केवल शिक्षक की ही जिमेदारी नही है आप सबकी भी जिम्मेदारी है कि अपने पाल्य को प्रेरित करे और घर और भी ध्यान दे। क्योकि प्रथम शिक्षा घर से ही मिलती है।उक्त कार्य क्रम में बृजमनगंज ब्लॉक से 10 प्रेरक बालक – बालिकाओं के साथ ही साथ प्रेरक और उत्कृष्ट विद्यालय के प्रधानाध्यापक को भी प्रशस्ति पत्र, मेडल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया lकार्यक्रम का संचालन कमलेश सिंह ने किया तथा कार्यक्रम के व्यवस्थापक पंकज गुप्ता रहें।
इस अवसर पर खण्ड शिक्षा धिकारी ने ज्ञानोत्सव कार्यक्रम पर विस्तृत प्रकाश डाला।इस अवसर पर कई विद्यालयों के बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि का माला पहनाकर व बुके देकर अभिनंदन किया गया। इस दौरान विवेका पाण्डेय व विशिष्ट अतिथि एडीओ पंचायत त्रिभुवन नारायण मिश्र के अलावा नागेन्द्र कुमार चौरसिया अलाउद्दीन खान, अजय त्रिपाठी संत कुमार, विजय जैसवाल, अमित सिंह, रंजीता गुप्ता, चंद्रकला, प्रकाश चंद दुबे पंकज गुप्ता,दीपचंद ममता सिंह,आकांक्षा शुक्ला, रामकुमार के साथ तमाम शिक्षक व अभिभावक उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top