जिलेवार खबरें

बड़ी न्यूज़ : हाथी का बटन दबने पर EVM में दिख रहा ‘कमल का फूल’

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पश्चिमी यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, बसपा ने बिजनौर ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। बिजनौर से ऐसा जानकारी मिल रही है कि हाथी का बटन दबाने पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कमल का चिन्ह दिखता है। जिसके बाद बिजनौर के सेक्टर मजिस्ट्रेट की इस पूरे मामले पर सफाई आई है।

आपको बता दें कि बिजनौर के कसौली मतदान केंद्र पर सुबह सात से वोटिंग हो रही है। वोटिंग के दौरान कुछ लोगों ने आरोप लगाये है कि हाथी का बटन दबाने पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कमल का चिन्ह दिखता है। ऐसी सूचना मिलते ही हडकंप मच गया। आनन-फानन में बसपा नेता मौके पर पहुंचे और मामले की शिकायत सेक्टर मजिस्ट्रेट से की।

बिजनौर सेक्टर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने कहा, ‘ऐसा कोई भी मामला सामने नहीं आया है। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है।’ राकेश कुमार ने बताया, ‘मॉक पोलिंग के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थी, जिसके बाद हमने पूरा सेट ही चेंज कर दिया।’
वहीं, बसपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि हमें विभिन्न मतदान केंद्रों से जानकारी मिल रही है कि बसपा के मतदाताओं को विशेष रूप से दलितों को यूपी पुलिस द्वारा बल के उपयोग से मतदान केंद्रों तक पहुंचने से रोका जा रहा है। इस मामले में तत्काल चुनाव आयोग संज्ञान और हस्तक्षेप करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top