गैजेट

PUBG खेलने वालों के लिए बड़ी खबर! जल्द बदलने वाली हैं गेम से जुड़ी कई चीजें

PUBG खेलने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द बदलने वाली हैं गेम से जुड़ी कई चीजें. इसके साथ ही इंटरनेट पर इस गेम से जुड़ी कई जानकारियां भी लीक हो चुकी हैं. Mobile प्लेयर्स को गेम में जल्द ही खेलने के लिए एक नए नक्शे के साथ एक नया हथियार और गाड़ी मिल सकती है. गेम के बीटा वर्ज़न में एक नया क्लासिक मैप दिखाई दिया है. इसे बीटा वर्ज़न में “सीक्रेटमैप” के नाम से पेश किया गया है, लेकिन यदि एक ताज़ा रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो यह आगामी पबजी मैप “Fourex” के नाम से जारी किया जा सकता है. इस नए नक्शे को PUBG Mobile ने ट्विटर पर टीज़ किया है.

PUBG Mobile ‘सीक्रेटमैप’ डिटेल्स पबजी मोबाइल बीटा में देखा गया है कि नया क्लासिक मैप मौजूदा Erangel मैप की तुलना में थोड़ा छोटा प्रतीत होता है. इस नए मैप में प्लेयर्स की कुल संख्या भी एरंगेल और मीरामार की तुलना में कम होगी. यह कुछ नई इमारतों के साथ आता है, जो दिखने में कुछ हद तक Sanhok मैप में शामिल बिल्डिंगों से मेल खाती है. इसके अलावा कुछ इमारतें इरेंगल मैप से ली गई प्रतीत होती हैं.

इसमें शामिल इलाकें काफी अलग हैं और इसमें स्नो एरिया और और ग्रास (घास) एरिया दोनों शामिल हैं. इसमें मॉन्स्टर ट्रक गाड़ी के साथ-साथ नई P90 SMG भी जोड़ी गई है. इतना ही नहीं SPAS-12 नामक की एक शॉटगन को भी जोड़ा गया है. इन बंदूकों को आप कई वीडियो गेम्स में पहले भी देख चुके होंगे. बता दें कि P90 SMG कॉल ऑफ ड्यूटी और काउंटर स्ट्राइक जैसे गेम्स की चहेती बंदूक है. SPAS-12 को भी इन्हीं गेम्स में देखा जा चुका है.

नए बीटा वर्ज़न पर गेमप्ले में भी कुछ बदलाव देखे गए हैं. जैसे जब आप दुश्मन प्लेयर पर गोली मारते हैं, तो वह अपने आप मार्क हो जाता है. इसके अलावा नया सीक्रेट मैप पहला मैप है, जो पहले गेम के मोबाइल वर्ज़न में आया है. नहीं तो इससे पहले सभी मैप पहले पीसी और कॉन्सोल वर्ज़न में आए थे और बाद में उन्हें मोबाइल पर लाया गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top