जिलेवार खबरें

बलिया: राम के राज्याभिषेक पर बार बालाओं का अश्लील डांस

संजय कुमार तिवारी

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के आदर्श नगर पालिका रसड़ा में ऐतिहासिक रामलीला का मंचन रामलीला कमेटी के द्वारा ब्रह्मस्थान में भगवान राम का राजतिलक का मंचन किया गया । जिसमें मर्यादा राम की मर्यादा का धज्जियां उड़ाया गया।

हिन्दू संस्कृति काे गलत तरीक से पेश किया गया। भगवान राम,लक्ष्मण व माता सीता के सम्मुख जहाँ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुवे जोरदार तरीके से डीजे बजाकर बार बालाआें का अश्लील नृत्य कराकर आदर्शवादी भगवान राम काे कलयुगी भक्ताें ने जाेरदार तमाचा मारा। रातभर भोजपुरी गाने पर कमेटी के लोग नर्तकियों के संग अश्लील डांस करते रहे । रसड़ा रामलीला कमेटी ने राम के आदर्शाें काे सरेयाम तार-तार कर दिया । कमेटी मजे में इतनी डूब गयी कि उसे पता तक नहीं चला कि यह रामलीला है ना कि रासलीला ?

मर्यादा पुरुषाेत्तम भगवान श्री राम भारतीय संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। भगवान राम का चरित्र पूरे संसार काे प्रेम ,उदार,भक्ति,आदार-सम्मान,समरसता का सीख देता है। इन्हाेने सत्य व संस्कार का अपने सुकर्माें के द्वारा आधार रखा । पुरुषाेत्तम राम का चरित्र आग व पानी से भी शुद्ध है। तभी ताे पूरे भारतवर्ष में आश्विन माह में रामलीला का नाटकीय रुप कर राम के चरित्र व आदर्शाें काे समाज के बीच रखा जाता है ताकि समाज राम के आदर्शाें काे न भुले बल्कि उन्ही के आदर्शाें पर चले ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top