जिलेवार खबरें

आलमाइटी के छात्र शैलेन्द्र चौधरी का नीट-2020 में चयन

मुनीर आलम
निगाहों में मंजिल थी ,गिरे और गिर कर संभलते रहे। हवाओं ने तो बहुत कोशिश की मगर चिराग आँधियों में भी जलते रहे। मशहूर शायर की इन पंक्तियों को साकार कर दिखाया है आलमाइटी पब्लिक इंटर कॉलेज बृजमनगंज के छात्र शैलेन्द्र चौधरी ने। इनका चयन नीट में हुआ है।
कोरोना वायरस तथा लॉकडाउन से जहां जनसामान्य इस महामारी के खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे थे तब अपने गुरूओं के आशीर्वाद और विद्यालय की परम्परा का निर्वहन करते हुए इस होनहार ने आपदा को अवसर में बदलते हुए अपनी मंजिल को हासिल किया। नीट में शैलेन्द्र चौधरी पुत्र रामभरत चौधरी ने 720 अंकों में 672 अंक प्राप्त कर ऑल इण्डिया 1080 रैंक तथा 305 कैटेगरी रैंक हासिल किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने चयनित छात्र को बधाई देते हुए कहा कि सफलता खुद चलकर नही आती हमें उस तक चलना पड़ता है यह इस छात्र की मेहनत विद्यालय के अनुशासन एवं शिक्षकों के सही मार्गदर्शन का परिणाम है। हम जिंदगी में क्या हासिल करेंगे यह हमारे द्वारा चुनी गयी राह पर निर्भर होता है। हमें जिंदगी में कभी न कभी दो या दो से अधिक विकल्पों में से चुनना होता है, और अगर हम सही विकल्प चुनते हैं तो हम न केवल खुद को बेहतर बनाते हैं बल्कि समाज को बेहतर बनाने का काम भी करते हैं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार ने कहा कि शैलेन्द्र की प्राथमिक शिक्षा भी इसी विद्यालय में हुई है।उन्होंने उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी विद्यालय की छात्रा श्वेता पासवान का चयन सी.पी.एम.टी. में तथा दिवाकर पाल का चयन एम्स में हो चुका है।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुनील कुमार, ईश्वर चन्द्र चौरसिया,दुर्गेश यादव, शबी अहमद, मो०फारूक सिद्दीकी, अशोक कुमार,अंगद प्रसाद,बिजय कशौधन, पी०एस० चौहान, एम० ए० लारी,श्रवण कुमार, मुकेश कुमार मिश्र,एम.ए.सिद्दीकी,दीपक शर्मा, आराधना गिरि, हमीदा बेगम, सीताराम चौहान, विनय पांडेय समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक – शिक्षिकाओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top