जिलेवार खबरें

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया 29.20 लाख रुपये की चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

दिनांक 02/10/2019 को मुखबिर की सूचना पर सीमा चौकी पकडीहवा के जवानों और उत्तर प्रदेश पुलिस शोहरतगढ़ के संयुक्त ऑपरेशन में, पकडीहवा गाँव के नजदीक एक संदिग्ध व्यक्ति को मोटरसाइकिल पर नेपाल से भारत आते समय रोककर तलाशी ली गई, तलाशी में मोटरसाइकिल की सीट के अंदर 730ग्राम चरस बरामद कर व्यक्ति को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया । पकड़ी गई चरस की अंतरास्ट्रीय कीमत रुपये 29,20,000/- है ।

पूछ-ताछ में पकडे गए तस्कर ने अपना नाम राम निवास यादव पुत्र शम्भू यादव, निवासी गाँव-रामनगर, पोस्ट-चेतरा, थाना-कपिलवस्तु, जिला-सिद्धार्थनगर बताया।
पुलिस छानबीन में यह पता लगा की इस व्यक्ति के ऊपर थाना- कपिलवस्तु में कई मामले दर्ज है तथा यह जेल भी जा चूका है ।

उपरोक्त ब्यक्ति व चरस और तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को उत्तर प्रदेश पुलिस थाना-शोहरतगढ़, जिला- सिद्धार्थनगर को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द कर दिया गया ।

43 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कार्यवाहक कमान्डेंट श्री अमित सिंह ने कहा कि, जिस प्रकार से भारत नेपाल सीमा पर मादक पदार्थ, भारतीय जाली मुद्रा एवं मानव तस्करी में संलिप्त तस्कर प्रतिदिन तस्करी करने के तरीके में बदलाव कर रहे है उसी प्रकार से तस्करी की रोकथाम के लिये अन्य सिस्टर एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित कर विशेष गस्ती ,नाका एवं सघन चेकिंग के द्वारा प्रतिदिन तस्करों की धरपकड़ की जा रही है ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

To Top